Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जहाजपुर भाजपा के दो सौ नेता कार्यकर्ताओं ने अपने पद से इस्तीफ़ा दिया

भीलवाड़ा 15 नवम्बर (वार्ता)राजस्थान में भीलवाड़ा के जहाज़पर विधानसभा से प्रधान शिवजी राम मीना को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का टिकिट नहीं देने से नाराज कोटड़ी और जहाजपुर के सभी प्रमुख नेता , मंडल अध्यक्ष , पार्षद , सरपंच एवं पंचायत समिति के सदस्य पंच और डेढ़ सौ से अधिक कार्यकर्ता आज यहां पार्टी के जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण डाड के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया तथा अपने पदों के सामूहिक इस्तीफें सौंप दिये।
यह निर्णय पूर्व विधायक और वर्तमान प्रधान शिवजी राम मीना की अगुवाई में जहाजपुर में हुयी एक बैठक में लिया गया था। इस बैठक में भाजपा प्रत्याशी मास्टर गोपी चंद मीना भी पहुँचे तथा कार्यकर्ताओं और नेताओं की मान- मनुहार करने का भरसक प्रयास किया पर कार्यकर्ताओं ने शिवजी राम मीना को प्रत्याशी नहीं बनाने से उनका सत्कार स्वीकार नहीं किया ।
इस बैठक में कार्यकर्ता शिवजी राम मीना को निर्दलीय चुनाव लड़ने को मनाने का प्रयास करते दिखाई दिये।
भाजपा कार्यकर्ता जहाजपुर से चार बजे भीलवाड़ा पहुँचे तथा ज़िला कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया तथा दबाव बनाने के लिये अपने सामूहिक इस्तीफ़े सौंप दिए।
गौरतलब है मीना बाहुल्य क्षेत्र जहाजपुर विधान सभा के शिवजी राम मीना एक बार जनता दल से तथा दो बार भाजपा से विधायक रहे है पर गत विधान सभा चुनाव वे मोदी की सुनामी के बावजूद कांग्रेस के धीरज गुर्जर से पोने पाँच हज़ार मतों से हार गये थे और इसी के कारण भाजपा ने उन्हें इस बार पार्टी का प्रत्याशी नहीं बनाया और किरोड़ीलाल मीना के समर्थक एक अध्यापक गोपी चंद मीना को टिकिट दिया है जिसको लेकर पार्टी कार्यकर्ता विरोध कर रहे है ।
संं सैनी
वार्ता
image