Friday, Mar 29 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा कांग्रेस में भी बगावत के सुर हुये मुखर

कोटा, 16 नवम्बर (वार्ता)। राजस्थान विधानसभा के लिये कांग्रेस के प्रत्याषियों के नामो की घोषणा के साथ ही कोटा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा )की तर्ज पर अब कांग्रेस में भी बगावत के सुर मुखर हो गये है।
प्रत्याशियों के चयन में कथित अदुरदर्शिता और भेदभाव के विरोध में आज कोटा में शहर कांग्रेस कार्यालय में टायर जलाये गये जबकि सूरजपोल पुलिस चौकी के पास प्रदेश कांग्रेस महासचिव पंकज मेहता समर्थको ने प्रदर्शन किया।
सबसे ज्यादा नाराजगी कोटा (दक्षिण) और लाडपुरा विधानसभा सीट को लेकर है। हालांकि लाडपुरा में अल्पसंख्यक समुदाय के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी को इसलिये गंभीरता से नहीं लिया जा रहा क्योकि जिस नईमुद्दीन गुड्डू के लिये वे टिकिट की मांग कर रहे है, वे लगातार दो बार चुनाव हार कर पार्टी के नीतिगत फैसले के तहत अपनी दावेदारी खो चुके है।
कार्यकर्ताओं में गुस्सा सबसे ज्यादा कोटा (दक्षिण) सीट को लेकर है जहां पार्टी ने सबसे प्रबल दावेदार प्रदेश महासचिव पंकज मेहता को दरकिनार करके एक अनाम चेहरे राखी गौतम को अपना प्रत्याशी बना डालना जो नये शहर के एक वार्ड से पार्षद तो है लेकिन पार्टी के ज्यादातर नेता-कार्यकर्ता उन्हें नहीं जानते।
कल रात प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद ही सैकड़ो समर्थक पंकज मेहता के गुमानपुरा स्थित कार्यालय पर जमा हो गये और प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुये पार्टी नेतृव से श्री मेहता को टिकिट देने की मांग करते हुये यहां तक चेतावनी दे डाली कि यदि मेहता को प्रत्याशी नहीं बनाया तो कार्यकर्ता उन पर दबाव बना कर कोटा (दक्षिण), कोटा (उत्तर) और लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडवायेंगे।
इस बारे में श्री मेहता ने आज दोपहर ‘यूनिवार्ता’ को बताया कि वे पार्टी के निश्ठावान कार्यकर्ता है लेकिन उन्हे इस बात का अफसोस है कि जब पांच साल पहले पार्टी विधानसभा से लोकसभा तक चुनाव हार रही थी और पार्टी विपक्ष में रही, तब उन्होंने जनता की समस्याओं के लिये लगातार संघर्ष किया। ऐसे में प्रदेश नेतृत्व ने उनकी अवहेलना क्यों की। यह सवाल प्रदेश नेतृत्व से पूछा जाना चाहिये।
पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रदेश और स्थानीय नेताओं के खिलाफ खुले आम नाराजगी प्रकट करने पर श्री पंकज मेहता ने कहा कि ‘‘ यह मेरी नाराजगी नहीं है। मैं तो पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं। नाराज तो पार्टी के कार्यकर्ता है। वैसे भी मेरे लिये कांग्रेस के नेता नहीं बल्कि कार्यकर्ता ही महत्वपूर्ण रहे है। भविष्य में मैं क्या करूंगा, इसके बारे में फैसला मेरे समर्थक-पार्टी कार्यकर्ता ही करेंगे।
श्री मेहता ने कहा कि पार्टी ने जिस तरह से टिकट की घोषणा की है, उससे वे ही नहीं बल्कि कोटा (दक्षिण) से टिकट के प्रबल दावेदार शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी भी खुद को ठगा मसूस कर रहे है। उन्होंने कहा कि ‘‘ क्या मैने अपना दायित्व उस समय इमानदारी के निर्वहन नहीं किया जब पार्टी बैकफुट पर विपक्ष में थी । क्या पार्टी को मेरी ईमानदारी पर शंका है। ऐसा कभी नहीं था । ऐसे में यह समझ के परे है कि मुझे टिकट के लिये योग्य क्यो नहीं समझा गया ।
सं सैनी
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image