Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव अल्फाज 2018 का आगाज

उदयपुर 16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में नाट्यांश सोसायटी ऑफ ड्रामेटिक एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स और भारतीय लोक कला मण्डल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित छठां राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव ‘अल्फ़ाज़ 2018 कल से शुरू होगा।
कार्यक्रम संयोजक रेखा सिसोदिया ने बताया कि नाट्य महोत्सव में चार पुर्णांकि नाटकों के मंचन के साथ.साथ कई विभिन्न कला गतिविधियों का भी आयोजन किया जाना है। इन गतिविधियों में कथावाचन (स्टोरी टेलिंग), नुक्कड नाटक, कविता पाठ, ऑनलाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता, स्कुली छात्र-छात्राओं के लिये चित्रकारी प्रतियोगिता और लघु नाट्य प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा।
महोत्सव के तहत प्रतिदिन नुक्कड नाटकों का मंचन किया जायेगा। प्रथम दिन स्टोरी टेलिंग, दूसरे दिन 18 नवम्बर को कविता पाठ, तृतीय दिन 24 नवम्बर को स्कुली छात्र.छात्राओं के लिये लघु नाट्य प्रतियोगिता, 25 नवम्बर को छात्र-छात्राओं के लिये चित्रकारी प्रतियोगिता, 30 नवम्बर को कोलकाता से आने वाले रंग समूह की नाट्य प्रस्तुति ‘बिनोदिनी’ का मंचन, एक दिसम्बर को दिल्ली से आने वाले रंग समुह की नाट्य प्रस्तुति ‘महुआ चरित’ का मंचन, दो दिसम्बर को टीम नाट्यांश, उदयपुर के कलाकारों द्वारा नाटक ‘किस्सा मौजपुर का’ की प्रस्तुति, तथा तीन दिसम्बर 2018 को टीम नाट्यांश, उदयपुर के कलाकारों द्वारा नाटक ‘पागलखाना’ की प्रस्तुति होना है।
रामसिंह सैनी
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

20 Apr 2024 | 7:46 PM

चित्तौड़गढ़ 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी के समर्थन में शनिवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में रोड़ शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image