Friday, Mar 29 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गुरुद्वारे का निर्माणाधीन हिस्सा ढ़हने से चार सेवादारों की मौत

हनुमागढ़ 18 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के नोहर थाना क्षेत्र में आज एक गुरुद्वारे का निर्माणाधीन हिस्सा ढ़हने से चार सेवादारों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गये।
नोहर के वृत्त पुलिस निरीक्षक ईश्वरसिंह ने बताया कि नोहर-साहवा मार्ग से करीब पांच किलोमीटर दूर सहारणों की ढाणी में स्थित गुरुद्वारे में करीब तीन वर्षों से निर्माण कार्य चल रहा है। शनिवार देर रात गुरुद्वारे की निचली मंजिल में पिछले हिस्से में स्थित एक कक्ष में छह सेवादार सो रहे थे। तड़के करीब पौने तीन बजे अचानक निर्माणाधीन तीसरी मंजिल का पिछला हिस्सा ढ़ह गया इससे पहली और दूसरी मंजिल भी ढह गईं। इसके मलबे में निचली मंजिल में पिछले हिस्से में स्थित कमरे में सो रहे छह सेवादार दब गये।
उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद गुरुद्वारे में ठहरे अन्य श्रद्धालु और आसपास के ग्रामीण मलबा हटाने में जुट गये। इत्तिला मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तुरंत जेसीबी मशीने मंगवाई गई। सुबह करीब सात बजे मलबे से सभी को निकाला गया। इसमें दो की मौत हो चुकी थी। चार को नोहर के सरकारी अस्पताल भेजा गया जहां एक घायल ने दम तोड़ दिया। तीन घायलों को हनुमानगढ़ भेज दिया गया जहां एक और घायल की मौत हो गई। श्री सिंह ने बताया कि मृतकों में हरियाणा के सिरसा जिले के ऐलनाबाद कस्बे के निवासी महेन्द्र सिंह अरोड़ा (65), अवतार सिंह (27), गंगानगर जिले में रायसिंहनगर उपखण्ड क्षेत्र के थांदेवाला गांव निवासी जग्गासिंह (28) और जगतार सिंह (27) हैं, जबकि दो घायलों बलविन्द्र सिंह एवं दलबारा सिंह का हनुमानगढ़ में उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि चारों शव पोस्टमार्टम के बाद इनके परिवारजनों को सौंप दिये गये। हादसे की जांच की जा रही है।
सुनील जोरा
जांगिड़
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image