Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गंगानगर कांग्रेस में गौड़ ने किया विद्रोह, निर्दलीय लड़ेंगे

बीकानेर 18 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा चुनाव में गंगानगर से कांग्रेस द्वारा तीन महीने पहले पार्टी में आये शराब कारोबारी अशोक चाण्डक को टिकट दिये जाने से खफा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार गौड़ ने पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
पिछले 48 वर्षों से कांग्रेस से जुड़े श्री गौड़ ने भावुक होकर कहा कि उन्हें कांग्रेस पार्टी छोड़ने में बहुत तकलीफ हो रही है। फिर भी उन्हें इस निर्णय का कोई मलाल नहीं है। सबसे ज्यादा तकलीफ उन्हें यह है कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें एवं उन जैसे कई वर्षां से पार्टी के लिए काम कर रहे नेताओं-कार्यकर्ताओं की दावेदारी को नजरअंदाज करके एक ऐसे शख्स को टिकट दे दिया, जो तीन महीने पहले पार्टी में आया है। यह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का अपमान है और यह अस्वीकार्य है। उन्होंने बताया कि पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और सभी समर्थकों, कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते और उनसे सलाह-मशविरा करके चुनाव लडऩे का फैसला किया है। सोमवार को वह नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
उधर गंगानगर जिले की श्रीकरणपुर में कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता पृथीपाल सिंह संधू पार्टी टिकट नहीं मिलने पर बागी हो गये और उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वह लम्बे समय से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें गंगानगर किसान समिति ने समर्थन देने की घोषणा की है। श्री संधू किसानों के हितों के लिये संघर्ष करते रहे हैं। समिति के प्रवक्ता संतवीर सिंह मोहनपुरा ने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धनाढ्य और ताकतवर लोगों को टिकट थमा देती हैं। दोनों दल जनभावनाओं की कद्र नहीं करते।
सुनील जोरा
जांगिड़
वार्ता
image