Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार-गोयल

जयपुर 20 नवंबर (वार्ता) रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि केन्द्र की मोदी एवं राजस्थान में वसुंधरा सरकार की योजनाओं के लाभ एवं विकास के कारण आगामी विधानसभा चुनाव में दो तिहाई से भी ज्यादा बहुमत से फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनेगी।
श्री गोयल ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह दावा किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राज्य में वसुंधरा राज्य के नेतृत्व में सरकारें डबल इंजन की तरह विकास की तेज गाड़ी एवं प्रगति की लहर पिछले चार-पांच वर्षों में चल रही हैं। राज्य में भाजपा के प्रत्याशी जोरशोर के साथ प्रचार में जुटे हुए हैं जबकि विपक्ष परेशानियों से जूझ रहा हैं ,वह मुख्यमंत्री कौन होगा एवं गुटबाजी में चुनाव भी ठीक से लड़ पायेगा या नहीं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में श्रीमती राजे के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने संकल्प ले लिया है और वे उसी जोश के साथ काम कर रहे हैं जिस जोश के साथ पिछली बार 160 से अधिक सीटें जीती।
उनहोंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति करने में जुटी हुई हैं क्योंकि उसके पास बताने के लिए कुछ नहीं हैं इसलिए वह कह रही है कि कांग्रेस का इतिहास सामने नहीं लाये। कांग्रेस का शासन में भ्रष्टाचार से जुड़ा रहा हैं और उसने विकास की बात नहीं की।
उन्होंने श्री मोदी की बात का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस में तैतीस वर्ष में एक ही परिवार का सदस्य अध्यक्ष बना हैं जबकि अध्यक्ष रहे अधिकांश लोगों को पार्टी से बाहर कर दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि सीताराम केसरी को बाहर निकाला। इसके अलावा प्रधानमंत्री रहे नरसिम्हाराव एवं नीलम संजीव रैड्डी आदि जिनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि झूठ के बल राजनीति करने वाले कभी सफल नहीं हो सकते।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीब एवं गांव सहित सबका विकास कर रही है और सबका साथ, सबका विकास चाहती हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी एवं श्रीमती राजे के नेतृत्व में लोगों ने विकास देखा हैं, इसलिए चुनाव में भाजपा की जीत होगी और श्रीमती राजे फिर मुख्यमंत्री बनेगी।
श्री गोयल ने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय वर्ष 2013 में ऊर्जा विभाग में 12-13 हजार करोड़ रुपए का सालाना घाटा हो रहा था लेकिन श्रीमती राजे के सत्ता में आने के बाद उन्होंने राज्य में कुशलता से काम करते हुए हर गांव तक बिजली पहुंचाई तथा घाटे को कम कर दिया। उन्होंने वसुंधरा सरकार की जलस्वावलम्बन, भामाशाह एवं अन्नपूर्णाा योजना तथा मोदी सरकार की उज्जवला गैस एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की उपलब्धियां गिनाई।
जोरा सैनी
वार्ता
image