Friday, Apr 26 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर उत्तर एवं दक्षिण में भाजपा एवं कांग्रेस में सीधा मुकाबला

अजमेर 02 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान चुनाव में अजमेर उत्तर से शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी एवं दक्षिण से महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल का कांग्रेस प्रत्याशियों से सीधा मुकाबला होने के आसार है।
अजमेर उत्तर से श्री देवनानी एवं अजमेर दक्षिण से अनिता भदेल के सामने कांग्रेस के क्रमशः नए चेहरे महेंद्र सिंह रलावता एवं हेमंत भाटी चुनाव मैदान में है। हालांकि दोनों ही सीटों पर उम्मीदवारों को भीतरघात का सामना करना पड़ रहा हैं।
अजमेर उत्तर क्षेत्र में इस बार 2 लाख 6 हजार 313 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। श्री देवनानी पिछले तीन चुनाव जीतते आए है लेकिन इस बार उन्हें गैर सिंधी चेहरे के सामने कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। यहां पर पीने के पानी की बड़ी समस्या से जनता आहत है जहां तक विकास कार्यों का सवाल है, अजमेर उत्तर क्षेत्र में स्मार्ट सिटी योजना के साथ ह्रदय, अमृत, प्रसाद योजना के तहत काम हुए है जिसे देवनानी अपने खाते में भुनाने की कोशिश में लगे है।
श्री देवनानी को ब्राह्मण समाज से भी नाराजगी का नुकसान होने की संभावना है। जिसे कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह रलावता पूरी तरह भुनाने में लगे है। बदमाश आनंदपाल एनकाउंटर के बाद उनकी मां ने सभी राजपूतों से अपील कर रलावता को समर्थन देने की अपील की है।
अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में इस बार 2 लाख 2 हजार 276 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। श्रीमती भदेल को कांग्रेस के हेमंत भाटी के साथ एकबार फिर मुकाबला करना पड़ रहा है। कोली, माली एवं रैगर बहुल इस क्षेत्र में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होने के आसार है। हालांकि यहां कांग्रेस के बागी निर्दलीय डॉ. राकेश सिवासिया कांग्रेस प्रत्याशी को कुछ नुकसान पहुंचा सकते हैं ।
कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार युवा चेहरों के रूप में सामने है। अजमेर उत्तर से रलावता पहली बार नए चेहरे के रूप में मौजूद है तो अजमेर दक्षिण में हेमंत भाटी पुराना चेहरा है जो भदेल के विरुद्ध 2013 में पराजित हो चुके है। लेकिन बीढ़ी उद्योगपति होने के कारण विभिन्न समाजों में उनका चेहरा जाना पहचाना है।
सं जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image