Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की स्वाईन फ्लू की समीक्षा

जयपुर, 7 जनवरी(वार्ता) राजस्थान के कुछ इलाकों में फैल रहे स्वाईन फ्लू की प्रभावी रोकथाम के लिए आज ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में भी व्यापक स्तर पर स्क्रीनिंग कार्य करने, सभी चिकित्सा संस्थानों में दवाओं की उपलब्धता एवं आमजन में इसके प्रति जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिये गये।
अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में स्वाइन फ्लू की रोकथाम एवं नियंत्रण गतिविधियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। वीडियो कांफ्रेंस में जिलों से सभी मेडिकल कालेजों के प्रिंसिपल, संबद्ध अस्पतालों के अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सीएचसी-पीएचसी प्रभारी, औषधि वितरण भंडार के प्रभारियों ने वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लिया है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने प्रभावित जिलों में स्वाईन फ्लू के नियंत्रण एवं रोकथाम गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंनेविशिष्ट शासन सचिव एवं मिशन निदेशक एनएचएम डॉ. समित शर्मा ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को स्वाईन फ्लू की प्रभावी नियंत्रण के लिये अर्ली डिटेक्शन एवं अर्ली रैफरल सेवाओं को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वाईन फ्लू संभावितों के समुचित उपचार, रैफरल के प्रबंधन हेतु सबसेंटर से लेकर मेडिकल कालेजों तक इन संबंधित चिकित्सा कार्मिकों में बेहतर समन्वय स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया।
सैनी
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image