Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शिक्षक और शिक्षा से पूरा समाज प्रकाशित होता है- डोटासरा

जयपुर, 19 जनवरी (वार्ता) शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि शिक्षा वह आलोक है जिससे पूरा समाज प्रकाशित होता है।
श्री डोटासरा ने आज यहां महावीर पब्लिक स्कूल में शिक्षाविद तेजकरण डंडिया की स्मृति में आयोजित राज्यस्तरीय शिक्षक पुरस्कार समारोह में उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित करने के बाद कहा कि शिक्षक शिक्षा के क्षेत्र में महत्ती कार्य कर रहा है। ऐसे प्रयास समाज में और भी स्तरों पर होते रहने चाहिए। उन्होंने शिक्षक शब्द की व्याख्या करते हुए कहा कि शि का अर्थ शिस्टाचार, क्ष यानी जो क्षमा करना जानता है और क का अर्थ जो कर्मशील है। शिक्षक में ये गुण होते हैं, इसीलिए उसका चरण स्पर्श कर सम्मान किया जाता हैं।
श्री डोटासरा ने कहा कि वह स्वयं शिक्षक परिवार से हैं, इसलिए शिक्षक समुदाय से उनका गहरा नाता है। सुदृढ़ समाज की नींव शिक्षक ही तैयार करते हैं। नई पीढ़ी को संस्कार देने का कार्य शिक्षक ही करते है। इस अवसर पर उन्होंने राज्य को शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी करने के प्रयासों में सहयोग करने का शिक्षकों का आह्वान किया।
सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image