Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीन कर्मचारी संगठनों दिया सौंपा कल्ला को ज्ञापन

जयपुर, 22 जनवरी (वार्ता) राजस्थान जलदाय कर्मचारी महासंघ, राजस्थान जनता जल कर्मचारी संघ और राजस्थान हैण्डपम्प मिस्त्री संघ ने विभिन्न समस्याओं को लेकर आज जलदाय मंत्री डा0 बी डी कल्ला को ज्ञापन सौंपे।
राजस्थान जलदाय महासंघ के प्रदेश मंत्री बाबूलाल यादव ने बताया कि ज्ञापन में मीटर रीडर, मीटर निरीक्षक, रेवेन्यु सुपरवाइजर के पदों में रही विसंगतियां दूर करने, दसवीं उत्तीर्ण सहायकों को स्टोर मुंशी बनाकर नियमित करके लिपिक बनाये जाने, विभाग में 20-25 वर्षों से ठेकेदार के अधीन कार्यरत श्रमिकों को संविदाकर्मी मानते हुए विभाग में नियमित करने सहित अन्य मांगें पूरा करने की मांग की।
राजस्थान मिस्त्री संघ ने भी डा़ कल्ला को सात सूत्री मांग पत्र सौंपा। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रामगोपाल जाट ने बताया कि मांगपत्र में नियमितकरण की तिथि से राज्य कर्मचारियों की तरह विभिन्न परिलाभ देने, फीटर के समान वेतनमान देने, हैण्डपम्प मिस्त्री के बढ़ते कार्यभार के मद्देनजर नयी भर्ती करने, हैण्डपम्प मिस्त्रियों को जलदाय विभाग में समायोजित करके उन्हें तकनीकी कर्मचारी की श्रेणी में लेकर पदोन्नति का लाभ देने की मांग की गई है।
राजस्थान जनता कर्मचारी संघ ने पांच सूत्री मांगपत्र डा़ कल्ला को दिया। संगठन के अध्यक्ष रामदेव रेगर ने बताया कि मांग पत्र में 20-25 वर्षों से जनता जल योजना में कार्यरत कर्मचारियों को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में समायोजित करने, जनता जल कर्मचारियों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के बराबर वेतन देने, जनता दल योजना में कार्यरत श्रमिकों को राज्य कर्मचारी घोषित करने, जनता जल कर्मचारियों का भुगतान सीधे बैंक खाते से करने आदि की मांग की गई है।
सुनील सैनी
वार्ता
image