Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को दिया धोखा -कटारिया

अलवर, 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि कांग्रेस ने झूठे वायदे करके चुनाव जीतकर राज्य की जनता को धोखा दिया है।
श्री कटारिया ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि 10 दिन में किसानों के कर्ज माफ करने की बात हुई थी, लेकिन एक महीने बीत जाने के बाद भी सरकार ने अब तक कर्ज माफ नहीं किया है। यह भी तय नहीं कर पाए कि यह पैसा कहां से मिलेगा और कितना पैसा माफ किया जाएगा।
राजस्थान में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में लगी हुई, है लेकिन यहां अपराध बढ़ रहे हैं। राजस्थान पहला राज्य था जहां पोक्सो एक्ट सबसे पहले लागू किया गया था। मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में पहली फांसी की सजा सुनाई गई, लेकिन मौजूदा सरकार पंगु होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच जाएंगे और कांग्रेस के झूठ उजागर करेंगे कि किस तरीके से राज्य की जनता को धोखा दिया है।
कर्जमाफी में सहकारी बैंकों में करोड़ों के घोटाले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक पदाधिकारी का नाम आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आरोपी कोई भी हो उसको सजा मिले चाहे खुद गुलाब चंद कटारिया ही क्यों न हो। प्रियंका के राजनीति में प्रवेश के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ही खानदान से चलती है। कांग्रेस की राजनीतिक विरासत गांधी परिवार ही है। यह ज्यादा चलने वाला नहीं है।
श्री कटारिया ने कहा कि कहा कि प्रियंका पहले भी चुनाव में राहुल के साथ चुनाव प्रचार में रही हैं, लेकिन अब वह पद लेकर खुले में आ गई हैं। इसमें ऐसा कुछ नहीं है जिससे घबराने जैसी कोई बात हो। यह कांग्रेस में ही हताशा का माहौल है कि कांग्रेस की नैया पार लगाने के लिए प्रियंका का सहारा लिया जा रहा है।
सं सुनील जोरा
image