Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गार्ड की सजगता से दो लुटेरे गिरफ्तार

हनुमानगढ़, 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी थाना क्षेत्र में आज तड़के एटीएम गार्ड की सजगता के चलते न केवल 53 लाख रुपये लुटने से बच गये बल्कि दो लुटेरे भी पकड़े गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि टिब्बी कस्बे में बस अड्डे के नजदीक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के एटीएम में गार्ड कृष्ण की ड्यूटी थी जबकि बैंक में भी सुरक्षा गार्ड राजेंद्र तैनात था। राजेंद्र एटीएम में लगे एलसीडी मॉनीटर पर एटीएम केबिन के अंदर लगे सीसी कैमरे के जरिए निगरानी रख रहा था। तड़के तीन बजकर 20 मिनट पर अचानक एक कार एटीएम के पास रुकी और उसमें से तीन नकाबपोशधारी निकले और उन्होंने एटीएम केबिन में बैठे गार्ड कृष्ण पर लोहे के सरिये से वार करके उसे घायल कर दिया और बंधक बना लिया।
पुलिस ने बताया कि वे गैस कटर से एटीएम मशीन काटने ही वाले थे कि उसी दौरान बैंक में बैंक के केबिन में बैठे राजेंद्र ने एलसीडी पर पूरा माजरा देखकर पुलिस को सूचना दे दी। पांच मिनट बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस को देखकर तीनों लुटेरे वहां से भाग निकले लेकिन उनमें से दो को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि कार में सवार युवक और एक अन्य लुटेरा फरार होने में कामयाब हो गये। इत्तिला मिलने पर बैंक अधिकारी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने बताया कि उस समय एटीएम में 53 लाख रुपये थे।
थानाधिकारी शकील अहमद ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरे हरियाण के शातिर बदमाश हैं। उनकी पहचान साहबसिंह निवासी सैंथल, जिला जींद और गुरजीत सिंह मेहरा सिख निवासी सैनियाना, जिला फतेहबाद के रूप में हुई हैं।, जबकि फरार होने वाले गुरजीत का भाई मलकीत सिंह तथा हिसार निवासी सुभाष ओड़ राजपूत हैं। इन चारों के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में हरियाणा पुलिस से जानकारी मांगी गयी है।
सुनील
वार्ता1945
image