Friday, Apr 26 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


न्यूनतम आय गारंटी लोगों के लिए साबित होगी वरदान-गहलोत

जयपुर 30 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का न्यूनतम आय गारंटी का वादा लोगों के लिए वरदान साबित होगा और केन्द्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार बनने पर इसे लागू किया जायेगा।
श्री गहलोत ने आज यहां शहीद दिवस पर सर्वधर्म सभा में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा कि श्री गांधी के इस वादे के बाद उनके पास कई कंपनियों के फोन आए और इसे बहुत अच्छा कदम बताया। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आय गारंटी लोगों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा “मैं समझता हूं इससे एक क्रांति हो जायेगी और कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा।”
उन्होंने कहा कि श्री गांधी की न्यूनतम आय गारंटी की घोषणा बहुत बड़ी घोषणा है और इस पर राजस्थान सरकार तो इस पर काम करेगी ही करेगी, मैं चाहूंगा कि तमाम राज्यों में जो सरकारें हैं, चाहे किसी भी पार्टी की हों और केंद्र सरकार को भी राहुल गांधी की जो बात एवं भावना है, न्यूनतम आय सबकी हो, यह गारंटी सरकार दे।
उन्होंने कहा कि यह संभव हैं, जब आरटीआई, खाद्य सुरक्षा तथा मनरेगा आया था, तब भी लोग कहते थे, यह संभव नहीं हैं और संपग्र सरकार ने यह संभव करके दिखाया।
श्री गहलोत ने इससे पहले भी इसे बहुत अच्छी योजना बताते हुए कहा था कि यह गरीब का हक है और सरकार इसे लागू करेगी। उन्होंने कहा कि देश में गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देना गरीबी और भुखमरी मिटाने की दिशा में यह ऐतिहासिक कदम होगा।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image