Friday, Apr 26 2024 | Time 03:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कलक्टर के आदेश से रातों रात भण्डारो से उठा गेंहू

बारां 31 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के बारां जिले में खाद्य सुरक्षा योजना से जुडे परिवारों के गरीब उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से जनवरी माह का मिलने वाला शेष बचा 4200 क्विंटल गेहूं रसद विभाग एवं ठेकेदार की लापवाही की वजह से भारतीय खाद्य निगम के भण्डारों में कलक्टर के कलक्टर आदेश से रातो रात उठना तो शुरू हुआ लेकिन अधिकारियों की लापरवाही की वजह से इसमेे से 1200 क्विंटल गेहूं उठने से रूककर लैप्स हो गया।
उल्लेखनीय है कि कुछ जागरूक लोगो ने प्रशासन एवं रसद विभाग को चेताया था कि यदि 48 घंटे में 4200 क्विंटल गेहूं का एफसीआई के भण्डारो से उठाव नही हुआ तो यह गेहूं लैप्स होने के कगार पर पहुंच जाएगा। जिला कलक्टर इन्दर सिंह राव ने इस मामले में सख्त होकर प्रभावी कार्यवाही को अंजाम देकर उलझी गुत्थी को सुलझाते हुए गेहूं उठाव के निर्देश भी दिए। तब जाकर ट्रको का गोदामों में पहुंचना शुरू हुआ और रात से आज सुबह तक गेहूं उठाने का सिलसिला चला, बावजूद 3 हजार क्विंटल गेहूं ही उठ सका। 1200 क्विंटल गेहूं अवधि समाप्त होने से लैप्स हो गया।
सूत्राे के अनुसार राज्य सरकार से जिले के खाद्य सुरक्षा योजना से जुडे 2 लाख 38 हजार परिवारों के लिए 52 हजार 700 क्विंटल गेहूं का आवंटन किया गया था। इसमें से करीब 48 हजार 700 क्विंटल गेहूं का उठाव पहले ही किया जा चुका था। जिले की सभी 580 दुकानों पर गेहूं भेजने के बाद इसका वितरण भी शुरू कर दिया गया था, लेकिन ठेकेदार की ओर से समय पर ट्रक यूनियन को भुगतान नहीं करने से एक सप्ताह से गाड़िया नहीं लग रही थी, लिहाजा शेष 4200 क्विंटल गेहूं का उठाव नहीं हो पा रहा था।
शाह सैनी
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image