Friday, Mar 29 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सौ दिवसीय कार्ययोजना के अनुरूप किया जाए काम-जूली

जयपुर, 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा है कि अधिकारी सौ दिवसीय कार्ययोजना के अनुरूप कार्य करें जिससे विभाग में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण हो सके।
श्री जूली आज इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में श्रम कल्याण अधिकारी, श्रम निरीक्षकों एवं जिला प्रबंधकों की दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विभाग में खाली पड़े पदों को शीघ्र भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि हाल में हुई नई श्रम निरीक्षकों की नियुक्ति से विभाग में युवा जोश बढ़ा है, इससे हम जिस सकारात्मक दिशा में विभाग को ले जाना चाहते हैं, उसमें कामयाबी मिलेगी।
उन्होंने अधिकारियों को जिलों में विभाग से जुड़े लंबित मामलों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों तथा श्रमिकों के मध्य औद्योगिक विवादों का समय पर निपटारा कर औद्योगिक शांति बनाई जाए क्योंकि राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए उद्योग तथा श्रमिक दोनों ही बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि बाल श्रम अपराध है, इस पर ध्यान देकर राज्य में बालश्रम की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि राजकीय सेवा मानव सेवा का माध्यम है, ऐसी सोच रखते हुए विभागीय अधिकारियों को काम करना चाहिए।
इस अवसर पर श्रम शासन सचिव राजेश यादव ने कहा कि नई पीढ़ी के साथ संवाद जरूरी है।
जोरा
वार्ता
image