Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रोडवेज को घाटे से उबारने के लिए बनाई जा रही है योजना-खाचरियावास

अजमेर 03 फरवरी ( वार्ता ) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राज्य की पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर रोडवेज की हालत खराब कर देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस शासन में रोडवेज की हालत सुधारने एवं इसे घाटे से उबारने के लिए योजना बनाई जा रही है।
मंत्री बनने के बाद पहली बार अजमेर आये श्री खाचरियावास ने कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि भाजपा शासन में भ्रष्टाचार के चलते रोडवेज घाटे में रही लेकिन कांग्रेस शासन में ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उनके पास रोडवेज के लिए दूरदर्शी योजना है, जिसे जल्द ही लागू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि रोडवेज को बेहतर स्थिति में लाने के लिए भाजपा शासन में अनुबंधित बसों की समीक्षा के साथ रोडवेज की जमीनों के व्यावसायिक उपयोग पर भी विचार किया जा रहा है।
आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए उन्होंने कांग्रेसजनों का आवाह्न किया कि वे अभी से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दें।
इससे पहले जयपुर से अजमेर आते समय किशनगढ़ के हरमाड़ा चौराहे पर खाचरियावास ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अपने अन्तिम समय में काम कर रही है, जो घोषणा श्री मोदी आज कर रहे है वह केवल चुनावी पुलिन्दा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस शासन आते ही पहली ही मंत्रिमंडल बैठक में कांग्रेस के घोषणापत्र को सरकारी दस्तावेज का दर्जा दे दिया गया। कांग्रेस शासन में सरकार की मालिक जनता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का दायित्व है कि उनके मंत्री, प्रतिनिधि जनसेवक जनता के दर्द को समझें, उन्हें सुने, समझे और उनके मन के अनुसार उनकी तकलीफों को दूर करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के एक करोड़ 40 लाख लोगों को एक रुपये किलो गेहूं, किसानों को कर्जा माफी, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता आदि सत्ता में आते ही कांग्रेस के प्रारंभिक फैसले है। कांग्रेस जनता के हित में ज्यादा से ज्यादा कदम उठाएगी।
श्री खाचरियावास ने अजमेर के जवाहर रंगमंच पर श्री क्षत्रिय प्रतिभा विकास एवं शोध संस्थान की ओर से आयोजित 20वें प्रतिभा सम्मान समारोह में राजपूत समाज की 122 प्रतिभाओं एवं वरिष्ठ सदस्यों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने की।
श्री खाचरिवास के अजमेर आने पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, प्रदेश महासचिव ललित भाटी, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ सहित सैकड़ों कार्यकर्ताआओं ने उनका स्वागत किया।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image