Friday, Mar 29 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस सदैव लोकतंत्र का गला घोटती आई-परनामी

अजमेर 04 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सदैव लोकतंत्र का गला घोटती आई है और उसने प्रदेश की जनता को भ्रमित कर सरकार बनाई है।
श्री परनामी आज यहां वह लोकसभा चुनाव पूर्व संगठन के राष्ट्रीय कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से सफल बनाने के लिए अजमेर शहर एवं देहात के सभी स्तर के पदाधिकारियों की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा हारी जरूर है लेकिन कांग्रेस भी जीती नहीं है।
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश के किसानों के पूर्ण कर्जा माफ करने की बात दस दिन के भीतर करने की कही थी। वह आजतक पूरी नहीं हुई है और इसलिए प्रदेश भाजपा आठ फरवरी से इस मुद्दे पर आंदोलन करने जा रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जेलभरो आंदोलन पूर्ण कर्ज माफी आधारित है। प्रदेश में 99000 करोड़ रुपए का कर्जा किसानों पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बताए कि आखिर वह पैसा कहाँ से लाएंगे और कैसे किसानों का पूर्ण कर्जा माफ करेंगे।
उन्होंने श्री गहलोत से सवाल किया कि चुनाव से पहले ही उनकी जानकारी में था कि किसानों का कितना कर्जा है फिर उन्होंने बिना पैसे के घोषणा किस आधार पर कर दी। उन्होंने सवाल किया कि क्या केंद्र से पूछकर उन्होंने दस दिनों में कर्जा माफी की घोषणा की जो अब केंद्र सरकार की ओर देख रहे है। श्री गहलोत द्वारा पिछले दिनों यह कहने पर कि भाजपा के लोग जेल जाने की गलती न करे। इस पर श्री परनामी ने कहा कि कांग्रेस 1975 में आपातकाल के दौरान परिणाम देख चुकी है, हम 18 महीने जेल में रहे हैं। यदि इस मुद्दे पर भी भाजपा नेताओं को जेल में रहना पड़ा तो वे पीछे नहीं रहेंगे।
श्री परनामी ने प्रदेश में भाजपा के जिलाध्यक्षों के बदले जाने के सवाल पर कहा कि यह संगठन की सतत चलने वाली प्रक्रिया है और बदलाव अथवा परिवर्तन से सुधार ही होता है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा के हार के कारणों की हर स्तर पर चिंतन मनन किया जा चुका है। हार के कारणों को पार्टी के बीच से निकाला गया है और उसमें सुधार के तेजी से काम किए जा रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में मिशन-25 को राजस्थान भाजपा पूरा करेगी और इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर संगठन पूरी तरह सक्रिय हो चला है। उन्होंने अजमेर के संदर्भ में बाहर के प्रत्याशी को टिकिट दिए जाने से इंकार करते हुए कहा कि संगठन स्थानीय प्रत्याशी को ही प्राथमिकता देगी और इस आधार पर टिकट देगी कि वह जिताऊ प्रत्याशी हो।
उन्होंने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत अजमेर, नागौर, राजसमंद तीन लोकसभा क्षेत्रों को कलस्टर केंद्र के रूप में सक्रिय किया गया है और इसी के तहत नौ फरवरी को अजमेर में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन, 16 फरवरी को ब्यावर में शक्ति केंद्र सम्मेलन, 23 फरवरी को नागौर में युवा संवाद सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है। साथ ही 11 फरवरी को समर्पण दिवस मनाया जाएगा जिसमें पार्टी कार्यकर्ता अपनी ओर से संगठन को अर्थ सहयोग प्रदान करेगा ताकि संगठन की निर्बाध गतिविधियां संचालित हो सके। 13 एवं 14 फरवरी को मेरा परिवार भाजपा परिवार कार्यक्रम के तहत प्रत्येक घर पर भाजपा ध्वज फहराया जाएगा। साथ ही संगठन के सैनिक सम्मान कार्यक्रम के तहत पूर्व सैनिकों के घर जाकर सैनिक कल्याण की जानकारी दी जाएगी।
अनुराग जोरा
वार्ता
image