Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मक्का मदीना की तरह ही राम मंदिर भी आस्था का केन्द्र

अलवर,05 फरवरी(वार्ता) हरियाणा हज कमेटी के चेयरमैन औरंगजेब ने कहा है कि जिस तरह मक्का मदीना मुस्लिमों का आस्था का केंद्र है उसी तरह भगवान राम भी हिंदुओं का आस्था के केंद्र है और रामजन्म भूमि को लेकर जो विवाद चल रहा है उसे समाप्त कर देना चाहिए।
हज कमेटी के अध्यक्ष औरंगजेब ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुस्लिम भाइयों को बड़ा दिल रखते हुए वह जमीन हिंदुओं को सौंप देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि विवाद को कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां हल नहीं होने देना चाहती । एक सौ करोड़ हिंदुओं को बड़ा भाई बताते हुए उन्होंने कहा कि छोटे भाई को बड़े भाई के लिए राम जन्म भूमि के रूप में जमीन देकर त्याग करना चाहिए। भारत में रहने वाले हिंदू और मुस्लिम सब एक हैं।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ देशों में शामिल हो रहा है और एक शक्तिमान देश के रूप में उभर रहा है। उन्होंने अलवर लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी के लिए आज केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर और राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी सहित अनेक भाजपा नेताओं को अपना आवेदन पत्र सौंपा।
जैन सैनी
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image