Friday, Apr 26 2024 | Time 01:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हिंसक जानवर का राजमार्ग की ओर रूख

बीकानेर, 8 फरवरी (वार्ता)राजस्थान के बीकानेर जिले के लूनकरणसर के नहरी इलाके में खौफ का पर्याय बना हिंसक जानवर तेंदूआ है या जरख इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।
इस जानवर को देख चुके काश्तकारों और ग्रामीणों को कहना है कि यह एक तेंदूआ है जो इलाके में गाय बछड़े पर हमलाकर चुका है, इसके अलावा रोही के छोटे जंगली जानवरों को भी अपना शिकार बना चुका है, जबकि उसकी तलाश में जुटे वन रक्षकों का कहना है कि तेंदूआ नहीं बल्कि जरख है, जो कल सुबह तक चक एक डीएचडी के एक खेत में देखा गया था फिलहाल आज उसने राजर्मा के नजदीक आरडी 656 आरडी की तरफ रूख कर लिया है।
वन रक्षक विजयपाल ने बताया कि बीते चौबीस घंटों में हिंसक जानवर की कोई गतिविधि नजर नहीं आयी है। शायद खराब मौसम के कारण वह किसी गहरी जगह पर छिपा है। विजयपाल ने बताया कि अब तक इस जानवर को जितने लोगों ने देखा है उनमें से कोई भी ठीक से पुष्टी नहीं कर पाया है कि जानवर तेंदूआ है या जरख। उन्होंने बताया कि हिंसक जानवर पर निगरानी और उसकी तलाश में रैंजर मोहर सिंह की अगुवाई में छह वन रक्षकों की टीम लगातार जुटी है।
संजय सैनी
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image