Friday, Mar 29 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य सरकार दिव्यांगों की हर संभव मदद करेगी-गहलोत

जयपुर, 08 फरवरी(वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि दिव्यांगों के लिए हमारी सरकार ने पूर्व में जो योजनाएं चलाई थीं, उन योजनाओं को पुन: क्रियान्वित करके जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाया जाएगा।
श्री गहलोत ने आज सिरोही के पावापुरी तीर्थ जीव मैत्रीधाम में त्रिदिवसीय विशाल दिव्यांग शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि सरकार एवं सामाजिक संस्थाओं का दायित्व है कि इन दिव्यांगों की अच्छी सेवा का उनके मन में कोई हीन भावना उत्पन्न नहीं होने दें। उन्होंने कहा कि गांव-गरीब और वंचित लोगों की सेवा से बड़ा पुण्य का कार्य नहीं हो सकता है। राज्य सरकार चाहती है कि दिव्यांगों के कार्य एक छत के नीचे हों, लिहाजा हमने दिव्यांगों का एक अलग निदेशालय बनाया है, और इसे हम जिला स्तर पर भी सक्रिय करना चाहते हैं। इसमें सभी का सहयोग जरूरी है।
इस मौके पर श्री गहलोत ने के.पी. संघवी ट्रस्ट पावापुरी के सामाजिक कार्यों की सराहना की। उन्होंने शिविर में दिव्यांगों के लिए बनाये जा रहे कृत्रिम हाथ-पैर की निर्माण विधि का अवलोकन किया। उन्होंने दिव्यांगों के बीच पहुंचकर उनके हाल-चाल पूछे। बाद में उन्होंने व्हीलचेयर और ट्राई साईकिल वितरित की।
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image