Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सेवादल राष्ट्रीय महाअधिवेशन की तैयारी पूरी

अजमेर, 11 फरवरी (वार्ता) यहां 13 फरवरी से शुरू हो रहे कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय महाअधिवेशन की तैयारियों को आज अंतिम रूप दिया गया।
सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने आज अजमेर के पटेल इंडोर स्टेडियम में अजमेर शहर एवं देहात कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेसियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा के बाद पत्रकारों को बताया कि तीस साल के बाद सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली पर 13 और 14 फरवरी को होने जा रहा है। जिस स्थल पर यह महाअधिवेशन होने जा रहा है उसे ' सत्याग्रह छावनी ' नाम दिया गया है। साथ ही देशभर से आने वाले करीब पचास हजार कार्यकर्ताओं को सेवादल की निर्धारित ड्रेस कोड में शिरकत करने के निर्देश दिए गए है।
उन्होंने बताया कि 13 फरवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे, इस दौरान उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता उनके साथ रहेंगे। अधिवेशन के दूसरे दिन 14 फरवरी को समापन सत्र में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे। अधिवेशन के दौरान करीब दस ऐसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी जिनमें महिला सुरक्षा से लेकर संविधान से स्वराज और स्वाबलंबन से स्वाभिमान जैसे विषय शामिल किए गए हैं। इन विषयों पर चर्चा के आधार पर एक घोषणापत्र तैयार किया जाएगा जिसे राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने रखा जाएगा। राहुल गांधी इसी के आधार पर अधिवेशन में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की सोच और विचारधारा से लोगों को देशभर में अवगत कराने के लिए सेवादल कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। माना जा रहा है कि इसीके साथ कांग्रेस का राजस्थान में मिशन 25 के लक्ष्य के साथ लोकसभा चुनाव का आगाज हो जाएगा।
हालांकि राज्य में गुर्जर आंदोलन के चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का अधिकृत कार्यक्रम फिलहाल जारी नहीं किया गया है, लेकिन उनका आना तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी आज जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी के अजमेर आने की आधिकारिक पुष्टि की है।
अजमेर सेवादल के मुख्य संगठक एडवोकेट देशराज मेहरा ने बताया कि करीब तीस साल बाद सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है जिसकी मेजबानी का सौभाग्य अजमेर को मिला है। इससे पहले १९८९ में महाअधिवेशन हुआ था। आज की बैठक में मसूदा विधायक एवं सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष राकेश पारीक, प्रदेश महासचिव ललित भाटी, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती सहित शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन भी उपस्थित रहे।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

20 Apr 2024 | 7:46 PM

चित्तौड़गढ़ 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी के समर्थन में शनिवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में रोड़ शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image