Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू- डोटासरा

जयपुर, 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राज्य में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 के 26 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
श्री डोटासरा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सफल अभ्यर्थियों को जल्द नियुक्ति देने के निर्देश दिये हैं। इसी संदर्भ में सभी जिला कलक्टर्स एवं जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को दो तीन दिन में 26 हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के निर्देश दे दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने आते ही गणित एवं अंग्रेजी पदों पर भर्तियों की पहल करने के साथ ही साढ़े चार हजार शारीरिक शिक्षकों के और 1200 प्रधानाध्यापकों के पदों पर भी भर्ती की कार्यवाही भी की है।
श्री डोटासरा ने कहा कि पूर्व सरकार की नीयत युवाओं को रोजगार देने की नहीं थी। आनन फानन में उन्होंने अपने अंतिम बजट में भर्ती की कार्यवाही बगैर पूर्ण प्रक्रिया के की, इसलिए शिक्षकों भर्ती की कार्यवाही बेमानी ही साबित हुई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत के स्पष्ट निर्देश हैं कि राज्य में युवाओं की नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर बाधित नहीं हो। इसीलिए न्यायालय में विचाराधीन निर्णय पर सकारात्मक पैरवी हुई और नियुक्ति प्रक्रिया साफ हुई।
श्री डोटासरा ने कहा कि शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्ती की कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। व्याख्याता भर्ती का कलैण्डर भी राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा जारी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में शत प्रतिशत पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी। परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों के साथ ही वहां पूर्ण निगरानी की व्यवस्था की जाएगी।
रामसिंह सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image