Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीदों की शहादत की वजह से ही देश और हम सुरक्षित हैं- बाजौर

झुंझुनूं 13 फरवरी (वार्ता) राजस्थान सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं विधायक प्रेमसिंह बाजौर ने कहा कि देश की रक्षा के लिए वीर गति को प्राप्त हुए शहीदों की याद को चीर स्थाई बनाये रखने के लिए हमें उनके और उनके परिजनों के मान-सम्मान में किसी तरह की कमी नहीं रखनी चाहिए।
श्री सिंह आज जिले में गुमाना के बास में शहीद पोकर सिंह और किठाना के शहीद बिरजू राम की मूर्तियों का अनावरण करने के बाद वहां आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं जिले की वीर प्रसूता भूमि ने ऐसे जवानों को जन्म दिया है, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए कभी भी पीठ नहीं दिखाई और हंसते-हंसते सीने पर गोली खाई है। उन्होंने कहा कि यहां के जवानों में देश भक्ति और राष्ट्र प्रेम का जो जज्बा देखनो को मिलता है, वह अपने आप में एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेकर शहीदों को देवता के रूप में मानना और पूजना चाहिए।
उन्होंने कहा कि शहीद किसी जाति और धर्म के नहीं होकर देश के शहीद है, शहीद को जाति और धर्म में नहीं बांटना चाहिए।
सरार्फ रामसिंह सैनी
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image