Friday, Apr 26 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर थिएटर फेस्टिवल में देशभर से तीन सौ से ज्यादा रंगकर्मियों का होगा जमावड़ा

बीकानेर, 14 फरवरी (वार्ता)। राजस्थान के बीकानेर में अगले महीने 14 मार्च से आयोजित होने वाले बीकानेर थिएटर फेस्टिवल के दौरान 24 नाटकों का मंचन होगा जिसमें देश भर के लगभग तीन सौ रंगकर्मी शामिल होंगे।
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने आज बताया कि पांच दिन तक चलने वाले फेस्टिवल में शहर के लोगों को थिएटर के प्रसिद्ध अभिनेताओं और अलग अलग तरह के मनोरंजक नाटक देखने का मौका मिलेगा। ऐसा भी पहली बार होगा कि किसी थिएटर फेस्टिवल में शहर के पांच ऑडिटोरियम सहित आठ स्थानों पर नाट्य मंचन होंगे। सभी नाटकों में दर्शकों का प्रवेश नि:शुल्क होगा।
उन्होने बताया कि फेस्टिवल में मणिपुर, जम्मू-कश्मीर, केरल, तमिलनाडू, आंधप्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, गोवा, गुजरात, मध्यप्रदेश, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान सहित लगभग पन्द्रह राज्यों से नाट्य दल बीकानेर आयेंगे। राज्य में होने वाले इस सबसे बडे फेस्टिवल में तुम्हारी सुलु, जय गंगाजल , जॉनी एलएलबी 2, काई पो छे, अभिनेता मानव कौल के निर्देशन में भी नाटक का मंचन होगा जिसमें थिएटर और फिल्मों के जाने माने अभिनेता कुमुद मिश्रा अभिनय करेंगे।
आयोजन के संरक्षक मंडल रेल प्रबंधक बीकानेर एक के दुबे ने बताया कि अनुराग कला केन्द्र, लोकायन संस्थान, श्री तौलाराम हंसराज डागा चैरिटेबल ट्रस्ट, उत्तर पश्चिम रेलवे, बीकानेर मण्डल, नगर विकास न्यास, बीकानेर और विरासत संवर्द्वन संस्थान द्वारा आयोजित यह फेस्टिवल देश के जाने माने साहित्यकार और चिंतक डा़ नंदकिशोर आचार्य को समर्पित होगा। फेस्टिवल में संगीत नाटक अकादेमी, नई दिल्ली, पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र, उदयपुर, उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र, पटियाला, उत्तर मध्य सांस्कृतिक केन्द्र, इलाहाबाद, हरियाणा कला परिषद और राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के सहयोग से नाटकों का मंचन होगा। फेस्टिवल के दौरान प्रतिदिन रात्रि को बीकानेर चौक में लोक नाटकों का भी मंचन होगा।
संजय रामसिंह सुनिल
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image