Friday, Apr 26 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


---

इससे पूर्व अधिवेशन को संबोधित करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश के सामने कई चुनौतियां है। जो भी हालात हैं उन्हें स्वीकार करके सेवादल को अपनी भागीदारी निभानी होगी। सेवादल प्रतिबद्धता, निष्ठा, सेवाभाव वाली पुरानी संस्था है और वह कभी जिम्मेवारी से पीछे नहीं हटे, जबकि संघ देश में घृणा, अविश्वास, नफरत, संवेदनहीनता के माहौल को पनपाकर धर्म जाति के नाम पर लड़ाकर भाजपा को सत्ता में बनाए रखना चाहती है, लेकिन अंतिम विजय सत्य की होगी। श्री गहलोत ने विश्वास व्यक्त किया कि सत्य राहुल गांधी के साथ है। उन्होंने कहा कि राफेल मामले पर प्रधानमंत्री मोदी से जवाब देते नहीं बन रहा है। कांग्रेस मोदी से जो भी सवाल करती है उसे वे टाल जाते हैं, जवाब से बचते फिरते हैं। सेवादल को सच्चे संदेश को लेकर गांव गांव जाना है। राज्य सरकार की योजनाओं एवं जनकल्याण के कार्यों को उन तक पहुंचाना है।
श्री गहलोत ने मनरेगा योजना को विश्व की सबसे महत्वपूर्ण योजना बताते हुए कहा कि ऐसी योजना विश्व में कहीं नहीं है। उन्होंने राहुल गांधी के संदेश देश के प्रत्येक व्यक्ति को न्यूनतम आमदनी एवं आय के मर्म को समझने की जरूरत पर भी जोर देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने यह बीड़ा उठाया है और इसे अंजाम तक पहुंचाने का काम सेवादल के कार्यकर्ताओं को करना है। उन्होंने कहा कि आज देश में कांग्रेस की जरुरत है।
महाअधिवेशन में उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि देश को तोड़ने वाले फिर से सत्ता हासिल न कर पाएं इसके लिए आने वाले चुनाव में सेवादल को अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है और अगले पांच साल की देश की तकदीर तय करना है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ विधानसभा जीत का संदेश इस बात की ओर इशारा है कि लोकसभा 2019 में भारतीय जनता पार्टी का पूरी तरह सफाया करके दिल्ली में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि झूठ फरेब का समय अब समाप्त हो गया है। नागपुर वालों को जवाब देने के लिए हमारे सफेद सैनिक मौजूद हैं। उन्होंने टकराव, नफरत की राजनीति करने वालों को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का भी आह्वान किया।
महाअधिवेशन के समापन सत्र में स्वागत भाषण करते हुए सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई ने कहा कि सेवादल देश की शांति सेना है। हम नए भारत की सोच को लेकर मिशन तिरंगा का आगाज कर रहे हैं। हमारी लड़ाई वैचारिक लड़ाई है और काली टोपी वालों के खिलाफ है जो कि देश में नफरत, वैमनस्य, जातिवाद का माहौल पैदा करके भय का वातावरण बना कर रहे हैं।
कार्यक्रम से पहले राहुल गांधी ने कायड़ विश्राम स्थली पहुंचकर सेवादल के इतिहास का बखान करने वाली प्रदर्शनी का अवलोकन किया। साथ ही परेड का निरीक्षण कर सलामी भी ली। अधिवेशन मे खास बात यह रही कि परेड की कप्तानी करने वाले सेवादल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय तिरंगे ध्वज के साथ साथ चरखे के चिन्ह वाला भी ध्वज धारण कर रखा था। इससे पहले राहुल गांधी के सभा स्थल पहुंचने पर कांग्रेसजनों ने राफेल विमान के मॉडल वाले गुब्बारे उड़ाए। महाधिवेशन में श्री गांधी ने सेवादल द्वारा तैयार की गई वेबसाईट का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे, सहसचिव विवेक बंसल, निजामुद्दीन, प्रदेश सेवादल मुख्य संगठक एवं विधायक राकेश पारीख, गहलोत मंत्रीमंडल के सदस्य बीडी कल्ला, प्रताप सिंह खाचरियावास, डॉ. रघु शर्मा, रघुवीर मीणा, ममता भूपेश सहित अनेकों विधायक, संगठन के प्रदेश स्तरीय नेता मौजूद रहे।
अनुराग सुनील रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image