Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बाँसवाड़ा में महिला पुलिस पेट्रोलिंग यूनिट की हुई शुरुआत

बांसवाड़ा, 14 फरवरी (वार्ता ) राजस्थान के बांसवाडा शहर में असामाजिक तत्वों की अनैतिक हरकतों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से आज महिला पुलिस पेट्रोलिंग की शुरूआत की गई।
जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने पुलिस लाईन परिसर से महिला पुलिस पेट्रोलिंग के तीन दलों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुश्री गौतम ने कहा कि राजस्थान में उदयपुर से सर्वप्रथम महिला पुलिस पेट्रोलिंग की शुरूआत के बाद जयपुर, अलवर आदि शहरों से शुरू हुई श्रृंखला के तहत आरंभिक चरण में तीन दलों का गठन किया गया है। इसका उद्देश्य शहर में इस प्रकार के असामाजिक तत्वों के प्रति आम जन एवं विशेषकर महिलाओं में सुरक्षा का अहसास करवाना है।
उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा में तीन लेडी पेट्रोलिंग युनिट तीन स्कूटी पर लांच की है। जिसमें यह दो-दो की संख्या में रहेगी। इनका मुख्य कार्य सिर्फ पेट्रोलिंग होगा लेकिन यदि किसी भी महिला से किसी भी तरीके की कोई भी छेड़छाड़ अगर होती है, कोई एमवी एक्ट का चालान बनाना है तो यह लोग सतर्क रहकर कार्य करेंगे और संबंधित थाने से हमेशा संपर्क में रहेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंदनदान बारहठ, पुलिस उपाधीक्षक घनश्याम शर्मा भी उपस्थित थे।
रामसिंह सैनी
वार्ता
image