Friday, Apr 26 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलवामा आतंकी हमले से राजस्थान में शोक की लहर

जयपुर 15 फरवरी (वार्ता ) जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में जवानों के शहीद होने से राजस्थान में भी शोक की लहर छा गई है।
इस हमले में राजस्थान के चार जवान शहीद हुए हैं, इनमें जयपुर जिले के शाहपुरा तहसील के गोविंदपुरा बासडी निवासी रोहिताश लांबा, कोटा जिले के सांगोद क्षेत्र के विनोद कला गांव के हेमराज मीणा, धौलपुर जिले के राजाखेड़ा तहसील के जेतपुर निवासी भागीरथ कंषाना और राजसमंद जिले में बिनोल गांव के नारायण गुर्जर शामिल हैं।
विभिन्न राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने इस घटना को कायरतापूर्ण हरकत बताते कड़े शब्दों में निंदा की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि यह वीभत्स हमला कायरतापूर्ण कार्रवाई है, जिसकी भर्त्सना की जानी चाहिए। ऎसी घटनाओं से भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की प्रतिबद्धता कम नहीं होगी।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जयपुर में प्रदेश मुख्यालय पर आतंकी हमले में शहीद जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
सुबह पुलिस मुख्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग में राजस्थान पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दो मिनट मौन रखकर शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजिल अर्पित की।
राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रनेताओं की ओर से गत रात्रि को यहां अमर जवान ज्योति पर कैंडल मार्च निकालकर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। सीकर में गत रात नागरिकों ने कैंड़ल मार्च निकालकर पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।
उधर राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, उदयपुर, कोटा अजमेर सहित राज्य के सभी जिलों में आमजन में आक्रोश व्याप्त है। कई स्थानों पर लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन धारण किया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये।
रामसिंह सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image