Friday, Apr 19 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश

अजमेर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर में आज जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले में जवानों की शहादत से आक्रोशित विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने आज रैली निकालकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन करके पाकिस्तान का झंडा जलाया।
विहिप के कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर रैली निकाली और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान का झंडा जलाया। कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर पाकिस्तान को नेस्तनाबूद करने की भी मांग की।
इसी तरह बजरंगगढ़ स्थित विजय स्मारक पर भारतीय सपूतों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं, स्कूली बच्चों तथा मीडियाकर्मियों ने भी भाग लिया। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक वासुदेव देवनानी ने आतंकी हमले को कायराना हमला बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की। उन्होंने केंद्र सरकार से पाकिस्तान को सबक सिखाने की भी मांग की। शहीद भगत सिंह नौजवान सभा ने भी बजरंगगढ़ चौराहे पर अलग से आयोजन करके शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। अजयमेरू प्रेस क्लब की ओर से वैशाली नगर स्थित क्लब भवन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। पत्रकारों ने शहीदों की शहादत को नमन किया।
आतंकी हमले के प्रति आक्रोश के चलते अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में भी तीर्थ पुरोहितों और युवाओं ने पवित्र पुष्कर सरोवर में पुष्प अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और दिवंगत आत्माओं के परिजनों को शक्ति प्रदान करने की कामना की। साथ ही पुष्कर के रामधाम तिराहे से उपखंड कार्यालय तक एक आक्रोश रैली का भी आयोजन किया गया जिसमें ज्ञापन के जरिए पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग केंद्र से की गई।
अनुराग सुनील
वार्ता
image