Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रतिबंधित दवा की खेप पकड़ी, दो गिरफ़्तार

भीलवाड़ा 23 फ़रवरी ( वार्ता ) राजस्थान में भीलवाड़ा में पुलिस ने अफ़ीम से बनी प्रतिबंधित दवाइयों की एक बड़ी खेप ज़ब्त करके दवा व्यवसाय से जुड़े दो लोगों को गिरफ़्तार किया है ।
पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने आज पत्रकारों को बताया कि आगरा से भीलवाड़ा में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवा की आपूर्ति की जा रही थी। मुखबिर से सूचना मिलने पर शहर के प्रताप टाकीज रोड पर एक व्यवसायिक काम्पलेक्स के तहखाने में नींद और नशे के लिये इस्तेमाल होने वाली 62 हजार गोलियां, 150 इंजेक्शन और 1325 कोडिन सिरप के अलावा 922 गर्भपात किट मिले हैं जिन्हें जाँच होने तक ज़ब्त कर लिया गया है ।
उन्होंने बताया कि इस कारोबार में लिप्त राजेंद्र भंडारी और सुरेश चंद्र समदानी को पुलिस ने गिरफ्तार करके एक कार भी जब्त की है। दोनो आरोपी बिना बिल और टेक्स के रिटेलर्स मेडीकल स्टोर्स को ये दवा सप्लाई करते आ रहे थे।
उन्होंने बताया कि शुक्रवार को डाक बंगले के निकट एक ट्रेवल्स बस से दस प्रतिबंधित दवाईयों के पार्सल भीलवाड़ा आये थे। शंका के आधार पर पुलिस ने दवा के पार्सल लेने आये व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने इनमे एलोपैथिक दवाईयां होना बताया।
श्री यादव ने बताया कि पूछताद में संदिग्ध लगने पर पुलिस दल दवाईयों की दुकान पहुँचा जहाँ और भी प्रतिबंधित दवा पाई गईं। पूछताछ में पता लगा कि विभिन्न ट्रेवल्स बसों के ज़रिये आगरा और उदयपुर से उक्त मादक और प्रतिबंधित दवाईयां मंगवाई जाती हैं जिसे जिले के मेडिकल स्टोरों पर अधिक मुनाफे के लिये बेचा जाता था।
महेश सुनील
वार्ता
image