Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारत पाक सीमा पर दो धमाकों से बीएसएफ सतर्क

श्रीगंगानगर 24 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ और रायसिंहनगर सेक्टर में पाकिस्तान के इलाके में दो धमाके होने से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सतर्क हो गया।
बीएसएफ के आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि आधी रात के बाद दो बजकर 33 मिनट पर दो मिनट के अंतराल में भारत-पाक सीमा चौकी शेरपुरा, चित्रकूट तथा शिवनी में पाकिस्तान की तरफ से तेज धमाके सुनाई दिए। धमाके इतने जबरदस्त थे कि इसकी गूंज भारतीय सीमा के विभिन्न गांवों सहित अनूपगढ़ शहर तथा रायसिंहनगर क्षेत्र के कुछ गांवों में भी सुनी गई।
सूत्रों ने बताया कि धमाकों की आवाज बीएसएफ के जवान सतर्क हो गए। धमाकों की सूचना मिलने पर बल के उच्चाधिकारी तुरंत सीमा क्षेत्र की चौकियों तथा तारबंदी के नजदीक का निरीक्षण करने पहुंच गये और जवानों को सतर्क रहने के आदेश दिए। धमाकों की आवाज सुनते ही सीमावर्ती गांवों, चकों ढाणियों लोग घरों से बाहर आ गए। इस इलाके में घरों के दरवाजे और खिड़कियां हिलने लगीं। सूचना मिलने पर बल के अधिकारियों के अलावा अनूपगढ़ के पुलिस उप अधीक्षक सोहनराम बिश्रोई ने सीमा क्षेत्र का दौरा किया। सीमा पार पाकिस्तान की सीमा चौकी नूरजन्न्त, गुलनजीम तथा हाशिमखान के 3-4 किलोमीटर पीछे अपनी ही सीमा क्षेत्र में दो गोले दागे गए।
उल्लेखनीय है कि 23 फरवरी को भी सीमा पर से गोली चलाई गई थी जिन्हें शिकारी द्वारा किसी पशु पर गोली चलाना बताया गया।
सेठी सुनील
वार्ता
image