Friday, Mar 29 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिसकर्मी बताकर ठगी करने के आरोप में एक युवक गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में पुरानी आबादी पुलिस ने अपने को पुलिसकर्मी बताकर अदालत में चालक की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया हैं।
थाना प्रभारी दिगपाल सिंह ने आज बताया कि गिरफ्तार युवक की पहचान श्रीगंगानगर के समीप चक 5 एम एल निवासी भुरामल गोस्वामी के रुप में की गई हैं जो पहले राजस्थान रोडवेज में संविदा परिचालक का काम करता था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने तीन युवकों को अदालत में ड्राइवर की नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उनसे 25 हजार रुपए ठग लिए।
श्रीगंगानगर में एक कोचिंग संस्थान में परीक्षा की तैयारी कर रहे हनुमानगढ़ जिले में रावतसर थाना क्षेत्र में पोहडका निवासी इंद्रपाल जाट (21) पुरानी आबादी थाना में मुकदमा दर्ज कराकर बताया कि वह और कई अन्य युवक पुरानी आबादी में गोदारा भवन में कमरे किराए पर लेकर रहते हैं जहां एक डेढ़ महीना पहले एक युवक ने कमरा किराए पर लिया। उसके साथ एक युवती भी रहती थी, जिसे वह अपनी पत्नी बताता था। गत 20 फरवरी को इस युवक ने उसे बताया कि अदालत में ड्राइवरों की नौकरी निकली है। मजिस्ट्रेटों के यहां ड्राइवर रखे जाने हैं। वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में क्राइम ब्रांच में लगा हुआ है।
इंद्रपाल और दो अन्य युवक रोहताश सहारण एवं विकास सहारण भूरामल की बातों में आ गए। और दस दस हजार की मांग पर उसे 25 हजार रुपए अदा कर दिए। बाकी पांच हजार बाद में देना तय हुआ। आरोपी तीनों युवकों को एक दिन अदालत परिसर में ले गया जहां उनसे कुछ फार्म भरवाए और 28 फरवरी तक नियुक्ति मिल जाने की बात कही। इसके बाद वह गायब हो गया।
श्री सिंह ने बताया कि आरोपी के साथ रहने वाली युवती के बारे में जांच पड़ताल चल रही है।
सेठी जोरा
वार्ता
image