Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


6 जिलों के शहीद आश्रितों को भूमि आवंटित

बीकानेर 06 मार्च (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में शहीदों के आश्रितों को इंदिरा गांधी नहर के उप निवेशन क्षेत्र में लॉटरी के जरिए मुरब्बे आवंटित किए गये है।
उपनिवेशन कमिश्नर एवं कलक्टर कुमारपाल गौतम ने आज बताया कि वर्षों से शौर्य पदक, सेना मेडल, पुलिस पदक व युद्ध आश्रितों को उप निवेशन क्षेत्र में भूमि आवंटन के प्रकरण लम्बित थे। उन्होंने बताया कि देश सेवा करने वाले 46 लोगों को वालों को भूमि का आवंटन कर राज्य सरकार ने उन्हें सम्मान दिया है।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने मोहनगढ़, जैसलमेर व रामगढ़ में भूमि आरक्षित की थी। जिन वीरों व उनके आश्रितों को भूमि आवंटित की गई है, वे बीकानेर, चूरू, अलवर, झुंझनूं, सीकर, नागौर आदि स्थानों के हैं। लॉटरी के दौरान जम्मू कश्मीर में वर्ष 2016 में दो पाकिस्तानी आंतकवादियों को मारकर सेना के माध्यम से शौर्य पदक धारण करने वाले मकराना के नेमीचंद गोदारा व झारखंड में 7 नक्सलवादियों को मार गिराने वाले राष्ट्रपति से वीरता मेडल प्राप्त केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के पूर्व सब इंस्पेक्टर झुंझनूं के मोहिभा गांव के नंद लाल कुमावत ने कहा कि आज उन्हें सच्चा सम्मान मिला है।
कुमार पाल गौतम ने बताया कि युद्ध आश्रितों के लिए 15 आवेदन प्राप्त हुए थे, उन सभी को भूमि का आवंटन कर दिया है। इस अवसर पर श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया, जिला प्रमुख सुशीला सींवर,सहित कई लोग मौजूद थे ।
संजय सैनी संजय
वार्ता
image