Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुस्लिम समाज के लोगों ने मोदी का जताया आभार

अजमेर 10 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में चल रहे सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 807वें सालाना उर्स के बीच मुस्लिम समाज के लोगों ने सबका साथ सबका विकास के नारे को लेकर चलने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।
दरगाह से जुड़े प्रमुख लोगों के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर श्री मोदी का आभार जताया। अंजुमन यादगार के सदर सैयद जरार चिश्ती की मौजूदगी में आयोजित पत्रकार वार्ता में समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया कि वह अपने सबका साथ, सबका विकास के नारे को लेकर चल रहे है, उसको गरीब नवाज मजबूती प्रदान करें, क्योंकि श्री मोदी अपने कहे पर अमलीजामा पहनाने का काम करते है।
उन्होंने हज पर जाने वाले भारतीय हाजियों के कोटे में 70 हजार की बढ़ोत्तरी कर उसे दो लाख कर देने पर भी श्री मोदी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि पूर्व में यह कोटा एक लाख तीस हजार ही था जिसे वर्तमान में दो लाख किया गया है। साथ ही अजमेर के कायड़ में गरीब नवाज विश्वविद्यालय की बुनियाद रखवाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अजमेर आये और विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। श्री मोदी तालीम के प्रति बेहद गंभीर है और उन्हें उम्मीद है कि विश्वविद्यालय के जरिए ख्वाजा साहब की तालीमों का व्यापक असर पढ़ने वाले बच्चों के साथ पूरे विश्व में फैलेगा।
इस मौके पर उन्होंने श्री मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी से मांग की कि आने वाले लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय को टिकट वितरण में अच्छा दर्जा दिया जाए ताकि अल्पसंख्यक समाज का भी उत्थान हो सके। इस मौके दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान को प्रदेश के मुस्लिम बहुल टोंक अथवा सवाईमाधोपुर से टिकट दिए जाने की मांग भी की। इस मौके जरार चिश्ती के अलावा सैयद एमुद्दीन चिश्ती, अफशान चिश्ती, वसीम चिश्ती सहित समाज के कई लोग मौजूद थे।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस एवं गहलोत ने वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को किया गुमराह-सीतारमण

कांग्रेस एवं गहलोत ने वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को किया गुमराह-सीतारमण

16 Apr 2024 | 7:47 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव के लिए जारी संकल्प पत्र को विकसित भारत 2047 का विजन पत्र बताया वहीं कांग्रेस और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर चुनाव के समय वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया।

see more..
image