Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


व्यापारी एवं विभाग के बीच समन्वय की कमी नहीं रहनी चाहिये-शर्मा

बीकानेर, 14 मार्च (वार्ता) राजस्थान के संयुक्त आयकर आयुक्त संजीव कृष्णन शर्मा ने कहा कि व्यापारी एवं विभाग के बीच समन्वय की कमी नहीं रहनी चाहिए।
श्री शर्मा ने आज यहां बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल एवं आयकर विभाग की संयुक्त बैठक में कहा कि आयकर विभाग और व्यापारी परस्पर मित्र के रूप में अपने व्यवहार को सुदृढ़ कर भय मुक्त व्यवहार का उदाहरण पेश करना चाहिए। राष्ट्र के निर्माण और उसकी प्रगति में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। व्यापारी अपना रिटर्न और टैक्स समय पर जमा करवाकर भविष्य में होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो व्यापारी समय रहते टैक्स एवं रिटर्न जमा नहीं करवाते है उन्हें बाद में सर्वे, पैनल्टी जैसी परेशानियां झेलनी पड़ती है।
बैठक में मंडल अध्यक्ष जुगल राठी ने कहा कि समय पर रिटर्न और टैक्स जमा करवाना प्रत्येक व्यापारी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यापारी को रिटर्न जमा करवाने सम्बंधी कोई परेशानी आती है तो मंडल उसके निराकरण और सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग और व्यापारियों के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित हो तथा अधिक से अधिक रिटर्न और टैक्स जमा हो ऐसे प्रयास किये जायेंगे।
संजय रामसिंह
वार्ता
image