Friday, Mar 29 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजा एवं अजजा अधिनियम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

जयपुर 14 मार्च (वार्ता )राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर राज्य में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ. आर. वेंकटेश्वरन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
आदेश के अनुसार श्री वेंकटेश्वरन अधिनियम के उपबन्धों के क्रियान्वयन के लिए जिम्मेदार अन्वेषण तथा अन्य अधिकारियों के कार्य का समन्वय करेंगे। नोडल अधिकारी प्रत्येक तिमाही के अंत में विभिन्न नियमों के अधीन राज्य सरकार से प्राप्त रिपोर्ट, अधिनियम के अधीन पंजीकृत मामलों की स्थिति, परिलक्षित क्षेत्र में विधि व्यवस्था की स्थिति के पुनर्विलोकन का कार्य करेंगे।
इसके अतिरिक्त नोडल अधिकारी पीड़ित व्यक्ति अथवा आश्रित को राहत प्रदान करने के लिए अपनाए गए उपाय तथा उन्हें तत्काल दी जाने वाली सुविधाओं की पर्याप्तता तथा अधिनियम के कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार एनजीओ तथा अन्य संस्थाओं के कार्यपालन का पुनर्विलोकन भी करेंगे।
रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image