Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ढाई क्विंटल खराब मावा नष्ट करवाया

बीकानेर 16 मार्च (वार्ता) राजस्थान में चलाये जा रहे शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत बीकानेर में खाद्य विभाग की केन्द्रीय सतर्कता टीम ने आज ढ़ाई क्विंटल खराब मावा को नष्ट किया गया।
सूत्रों के अनुसार शहर के कमला कॉलोनी में शन्नो कोल्ड़ स्टोरेज के यहां छह माह पुराना मावा 155 लोहे के जंग लगे पीपों में रखा हुआ था जिसका टीम ने ढक्कन खोलकर निरीक्षण किया। इसमें लगभग 2600 किलो खराब मावा मिला, जिसे खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के तहत मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया है।
स्टेट नोडल ऑफिसर डॉ सुनील सिंह ने बताया कि टीम द्वारा मावा मर्चेंट यूनियन के अध्यक्ष ओमप्रकाश एवं अन्य मावा व्यापारियों को बुलाकर कोल्ड स्टोर में ज्यादा दिन तक मावा नहीं रखने हेतु समझाईश की गयी है। गौरतलब है कि पूर्व में भी बीकानेर के प्रीति कोल्ड स्टोर पर लगभग पांच हजार किलो पुराने खराब मावे को नष्ट करवाया गया था।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा: भजनलाल

24 Apr 2024 | 10:33 PM

प्रतापगढ़, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण, विकास, सीमा सुरक्षा तथा दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने के लिए काम करते हैं और उनके नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीब को गणेश मानकर सेवा का कार्य कर रही है।

see more..
image