Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नाटक समाज का दर्पण होता हैं-गुप्ता

बीकानेर 16 मार्च (वार्ता ) प्रसिद्ध रंगकर्मी राजेन्द्र गुप्ता ने नाटक को समाज का दर्पण बताते हुये कहा कि समाज में जो कुछ भी गलत होता है उसे नाटक के माध्यम से प्रकट किया जा सकता है।
फिल्म एवं टेलीविजन कलाकार श्री गुप्ता ने आज यहां सेठ तोलाराम बाफना अकादमी स्कूल में एक कार्यक्रम में कहा कि नाटक से समाज को सही दिशा में चलने की प्रेरणा मिलती हैं। उन्होंने कहा कि इंसान जब लकीर से हट कर कुछ करना चाहता है तब ही उसकी उन्नती होती है तथा वह विकसित होता है।
उन्होंने विद्यार्थियो से आह्वान किया कि जो भी करो ईमानदारी एवं लगन से करो, जल्दी से परिणाम हासिल करने के चक्कर में नहीं रहें, एक-दूसरे से पहले पहुँचने की होड़ से बचें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये अकादमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ड़ा पी एस वोहरा ने कहा कि श्री गुप्ता ने संघर्ष एवं सकारात्मक तरीकों से अपने आप को कैसे स्थापित एवं अभिव्यक्त किया जा सकता है, इस हुनर को बताया हैं।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image