Friday, Apr 19 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वायदे पूरा न करने का इतिहास रहा है कांग्रेस का-चतुर्वेदी

बीकानेर, 25 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजस्थान के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा है कि कांग्रेस का सत्ता पाने लिये झूठे वायदे करके उन्हें पूरा न करने का इतिहास रहा है।
श्री चतुर्वेदी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कल जयपुर आ रहे हैं,उनके स्मृति पटल पर पुराने वायदे होंगे, उसमें कितने वायदे पूरे हुए हैं, श्री गांधी को इसका हिसाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दस दिन में सभी किसानों के सम्पूर्ण कर्जे माफ करने का वायदा किया था। राजस्थान के किसानों पर कुल 99 हजार करोड़ रुपये का कर्जा था, आज 90 दिन हो गये हैं, किसानों का कितना कर्जा माफ हुआ है, यह बताया जाना चाहिए।
उन्होेंने कहा कि अब तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 1500 करोड़ रुपये का कर्जा ही माफ हुआ है। किसानों को खाद के लिये लाइन में लगकर लाठियां खाना पड़ रही हैं। वे अपनी फसलों को समर्थन मूल्य से कम पर बेचने को मजबूर हैं। किसानों से किया गया एक भी वायदा पूरा न होने से वे खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
बेरोजगारों को 3500 रुपये हर महीने देने का वायदा किया गया था, राज्य में 33 लाख बेरोजगार हैं, लेकिन भत्ता देने के लिये जो मानदंड तय किये गये उसके मुताबिक 52 हजार युवाओं को ही भत्ता मिल पायेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार केंद्र सरकार और भाजपा की पिछली सरकार की योजनाओं के लाभ से जनता को वंचित रख रही है।
श्री चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के आते ही राज्य में बिजली कटौती शुरू हो गई है। आम जनता पानी की किल्लत से परेशान है। जयपुर जैसे शहर में तीन तीन दिन में पानी दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा मजबूत नेतृत्व और मजबूत राष्ट्र के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस का नेतृत्व तो अपनी विश्वसनीयता खो चुका है।
सुनील
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image