Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक को टिकट मिलेगा, बाकी उसे हरायेंगे

श्रीगंगानगर, 25 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कल श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ कस्बे में चुनावी रैली को सम्बोधित करने आने से पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद शंकरलाल पन्नू ने आज विवादास्पद बयान देेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में 100 उम्मीदवार टिकट मांग रहे हैं, इसमें एक को टिकट मिलेगा बाकी 99 उसे हराने में लग जायेंगे।
शंकरलाल पन्नू ने सूरतगढ़ में कल आयोजित हो रही रैली स्थल पर राजस्था के शिक्षा राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा के संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उनके इस बयान से श्री डोटासरा, पूर्व विधायक गंगाजल मील तथा उपस्थित अन्य कांग्रेसी नेता सकते में आ गये। राज्यमंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा ने बात को सम्भालते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। जिन्हें टिकट नहीं मिलेगी, वे सभी एकजुट होकर उम्मीदवार को जितायेंगे।
पूर्व विधायक गंगाजल मील ने शंकर पन्नू से कहा कि उन्हें प्रेस वार्ता में ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए। श्री डोटासरा एवं अन्य कांग्रेसी नेता रैली स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। वहां उन्होंने पत्रकारों के साथ वार्ता की। प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व सांसद शंकर पन्नू वहां आये थे। पत्रकारों ने जिले के प्रभारी मंत्री से पूछा कि उम्मीदवार की घोषणा कब तक हो जायेगी? श्री डोटासरा ने कहा कि इस बार श्रीगंगानगर सीट पर कांग्रेसजनों में भारी उत्साह है। लगभग 100 उम्मीदवारों ने कांग्रेस की टिकट मांगी है। पार्टी के नेता उम्मीदवारों का चयन करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार चल रहे हैंं। इसी बीच शंकरलाल पन्नू ने कहा- ‘टिकट एक को मिलेगी, बाकी 99 उसे हराने में लग जायेंगे।’
बाद में जब श्री पन्नू से उनके इस बयान के सम्बंध में पूछा गया तो उन्होंने अपनी इसी बात को दोहराते हुए कहा कि यह तो पार्टी में कल्चर बनता जा रहा है कि जितने दावेदार होते हैं, उनमें से एक को टिकट मिलने के बाद बाकी उसे हराने में लग जाते हैं।
सेठी सुनील
वार्ता
image