Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ऊषा और बजाज के नकली इनवर्टर बनाने वाले कारखाने पर छापा

श्रीगंगानगर, 26 मार्च (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के टाऊन थाना क्षेत्र में आज पुलिस ने ऊषा एवं बजाज कम्पनियों के नकली इनवर्टर बनाने वाले एक कारखाने में छापा मारकर मालिक को गिरफ्तार किया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हनुमानगढ़ टाऊन-रावतसर मेगा हाइवे पर कोहलां गांव में पिछले काफी समय से इनवर्टर का कारखाना चलाया जा रहा था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने छापा मारा कर वहां से ऊषा एवं बजाज के स्टीकर और मार्का लगे हुए 48 इनवर्टर जब्त किये। स्टीकर और मार्का बनाने की स्क्रीन मशीन भी जब्त कर ली गई। कारखाने के मालिक जगदीश वर्मा को हनुमानगढ़ टाऊन पुलिस ने ट्रेडमार्क एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बजाज और ऊषा कम्पनियों के अधिकारियों को हनुमानगढ़ इलाके में उनके द्वारा उत्पादित इनवर्टर का नकली माल बिकने की सूचनाएं गुप्त रूप से मिल रही थीं। यह नकली इनवर्टर कहां बन रहे हैं, यह पता लगाने के लिए इन दोनों कम्पनियों द्वारा अधिकृत की गई चंडीगढ़ स्थित इनवेस्टीगेशन एजेंसी स्पीड नेटवर्क के प्रतिनिधि कुछ दिनों से हनुमानगढ़ में सक्रिय थे। उन्होंने इस नकली कारखानेका पता लगया और पुलिस में शिकायत की।
सेठी सुनील
वार्ता
image