Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चार हत्याओं का राज नहीं खुलने पर मतदान के बहिष्कार की चेतावनी

चित्तौडगढ़, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में चित्तौडग़ढ़ जिले के चंदेरिया थाना क्षेत्र में जाट समाज की दो महिलाओं सहित पिता पुत्र की हत्याओं में अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को सात दिन की चेतावनी देने के साथ लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी है।
प्राप्त जानकारी अनुसार क्षेत्र के ग्राम दौलतपुरा में बीस दिन पूर्व हुई पिता पुत्र की हत्या एवं उससे पूर्व ओड़ूंद एवं रोलाहेड़ा में दो महिलाओं की हत्याओं का अब तक पर्दाफाश नहीं होने पर आक्रोशित जाट समाज के लोग चित्तौडग़ढ़ विधायक चंद्रभानसिंह और कपासन के पूर्व विधायक बद्रीलाल जाट के नेतृत्व में जिला कलॅक्टर से मिले और ज्ञापन दिया जिसमें कहा कि गत पांच मार्च को दौलतपुरा में सत्रह वर्षीय मुकेश जाट की लाठियों एवं धारदार हथियार से हत्या कर दी गई और पांच दिन बाद ही उसके पिता देवीलाल की भी संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ सेवन करने से मौत हो गई। परिजन इसे जबरन जहर पिला हत्या करना बता रहे हैं, जबकि पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है।
इससे पूर्व भी ओड़ूंद में हुड़ीबाई जाट एवं रोलाहेड़ा में लेहरीबाई जाट की भी हत्या हो गई, लेकिन पुलिस ने अब तक इन चारों हत्याओं में लिप्त किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की है। ज्ञापन में कहा गया है कि सात दिनों में इन चारों हत्याओं में लिप्त लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो लोकसभा चुनाव में क्षेत्र के निवासी मतदान का बहिष्कार करेंगे 1 उधर पुलिस का कहना है कि सभी मामलों में जांच की जा रही है और शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
व्यास सुनील
वार्ता
image