Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जेडीए ने 20 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध काॅलोनी बनाने का प्रयास किया विफल

जयपुर, 30 मार्च (वार्ता) जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के प्रवर्तन दस्ते ने आज अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए जोन-10 में 20 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध काॅलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों, सरकारी भूमि पर बनाई गई दुकानों तथा रास्ते की भूमि पर बनाए गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया।
जेडीए के मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि इसके साथ ही जोन-08 एवं पीआरएन (उत्तर) में अवैध रूप से बनाई गये दो मंजिला भवन को सील किया गया। जोन-10 में नायला रोड पर जयसिंहपुरा गांव में खसरा संख्या 1848 की 20 बीघा सरकारी भूमि पर श्याम वाटिका के नाम से अवैध काॅलोनी बसाने के लिए भूखंड में चारदीवारी सड़कें एवं अन्य निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त करवाया गया। उन्होंने बताया कि सड़वा मानपुर के खसरा संख्या 255 और 273 की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करके बनाई गई दुकानों एवं पीली गांव की तलाई में परमानका की ढाणी के खसरा संख्या 2138, 2158 और 9540, 2158 और 9585 रास्ते की भूमि पर चारदीवारी एक अन्य निर्माण एवं अतिक्रमणों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया।
श्री सैनी ने बताया कि जोन-08 में मुहाना मंडी के पास स्वर्ण विहार काॅलोनी के भूखण्ड संख्या चार में अवैध रूप से बनाई गये चार मंजिला भवन को ईटों की दीवार बनाकर सील किया गया। इसी प्रकार पृथ्वीराज नगर (उत्तर) में द्रोणपुरी काॅलोनी के भूखण्ड संख्या 12 में अवैध रूप से बनाई गई स्टील्ट पार्किंग, बहुमंजिला भवन को सील किया गया।
सुनील
वार्ता
More News
ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

ट्रेलर और स्कार्पियो टकराने से पांच लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 8:27 PM

नागौर 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र के हरसौर कस्बे में आज ट्रेलर और स्कार्पियो गाड़ी टकरा जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह घायल हो गए।

see more..
image