Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गरीबों को मिलने वाला 1400 क्विंटल गेंहू लैप्स

बारां 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के बारां जिले में खाद्य सुरक्षा योजना से जुडे गरीब सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस ) परिवारो को एक अप्रैल से बंटने वाला शेष 19 हजार क्विंटल गेंहू का उठाव 30 मार्च तक आनन-फानन में नही उठ पाने से 1400 क्विटल गेहूं एक बार फिर लैप्स हो गया।
आपसी सहमति के बाद गत शुक्रवार से गेहूं का उठाव तो शुरू था मगर शेष बचे एक दिन के अंतराल में शेष बचे गेंहू नही उठने से लैप्स होने के कगार पर पहुंचने की चिंता विभाग को सता रही थी।
उल्लेखनीय है कि जनवरी माह में भी इसी तरह शेष बचा 4200 क्विंटल गेंहू में सें1200 क्विंटल गेहूं रसद विभाग एवं ठेकेदार की लापरवाही की वजह से लैप्स हो गया । ऐसे में कई गरीब परिवार गेंहू लेने से वंचित रह चुके है और 1200 क्विंटल गेहूं भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई )के भण्डारो में ही पडा हुआ है।
सूत्राें के अनुसार खाद्य निगम के अधिकारी जानकारी बताने में बचते नजर आयें और कभी दफ्तर तो कभी गोदामो की और भागदौड करते रहे। अन्य रसद विभाग के अधिकारी भी चुप्पी साधे रहे । जिला रसद अधिकारी सत्यनारायण आमेटा ने स्वीकार किया कि अधिकांश गेंहू उठा तो है फिर भी कुछ बच गया है। कितना बचा है वह निगम अधिकारी से पता करवा रहे है।
शाह सैनी संजय
वार्ता
image