Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व में शांति संदेश देने हेतु साबरमती आश्रम से रवाना होगी शांति संदेश रैली

उदयपुर 02 अप्रैल (वार्ता ) पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद विश्व में शांति संदेश देने के लिये आगामी एक जुलाई को तीस सदस्य अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से वर्ल्ड पीस कार रैली के रूप में रवाना होंगे।
उदयपुर की स्वयं सेवी संस्था सृजन द स्पार्क एवं द होपर्स लीवे होली ड़े तथा श्री सांई वूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में रैली को गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे। रैली साबरमती से शुरू होकर विभिन्न देशों की 17 हजार किमी.की यात्रा करते हुए 15 अगस्त को लंदन पंहुचेगी, जहां भारतीय ध्वज को फहराया जायेगा।
वूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहमदाबाद के बी.एम.सूद ने बताया कि जहां भारत इस वर्ष भारत महात्मा गाँधी जी की 150वीं जन्मशती मना रहा है और वहीं संयुक्त राष्ट्र संघ ने 2019-2028 तक के समय को नेल्सन मंडेला शान्ति दशक घोषित किया है। इस अवसर पर का पूरा लाभ लेते हुए विश्व में शांति स्थापित करने के लिये यह विश्व शान्तिरैली 2019 का आयोजन करने का निर्णय लिया ताकि शांति की जो अलख महात्मा गांधी एवं नेलसन मंडेला ने जगायी उसे बुझने न देने और उसे आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।
रैली का नेतृत्व करने वाले कस्टम एण्ड एक्साईज के पूर्व मुख्य आयुक्त ए.के.पंवार ने कहा कि जब गुजरात के राज्यपाल ओ. पी. कोहली के समक्ष उक्त विचार को रखा तो वे बेहद प्रसन्न हुए और उन्होंने सहर्ष एक जुलाई को प्रातः नौ बजे साबरमती आश्रम से 17 हजार किमी. की इस कार रैली को प्रारम्भ करने की सहमति प्रदन की। यह कार रैली अम्बेडकर हाउस लंदन जा कर समाप्त होगी।
रामसिंह
वार्ता
image