Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मेघवाल का पुतला दहन किया

बीकानेर, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मदन गोपाल मेघवाल का आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुये पुतला जलाया।
शहर के गांधी पार्क के सामने एकत्रित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी, कांग्रेस प्रत्याशी मदन गोपाल का पुतला जलाया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वर्ष-2004 में वसुंधरा सरकार के समय श्रीगंगानगर जिले के घड़साना में हुए पानी के लिए किसान आंदोलन में जिला पुलिस अधीक्षक रहते किसानों पर गोलियां चलाने का काम मदनगोपाल द्वारा ही किया गया था। कांग्रेस पार्टी ने उसी मदन गोपाल मेघवाल को लोकसभा चुनाव के लिए बीकानेर की सीट से उम्मीदवार बनाया है जिसको पार्टी के आम कार्यकर्ता कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।
कार्यकर्ताओं का कहना है कि मदन गोपाल मेघवाल को पार्टी ने कुछ लोगों के दबाव के चलते टिकट देकर प्रत्याशी बनाया गया है जिनका आम जनता से किसी भी प्रकार का कोई जुड़ाव नहीं है। पार्टी में रहते हुए पार्टी के लिए काम करने वालों को पार्टी ने टिकट न देकर अपने कार्यकर्ताओं का अपमान किया है।
गौरतलब है कि कल ही भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन कर विरोध व्यक्त किया था।
संजय रामसिंह
वार्ता
image