Friday, Apr 26 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

झुंझुनू 05 अप्रैल (वार्ता ) मध्यप्रदेश के मउू में गुरूवार को युद्धाभ्यास के दौरान मोटार फटने से शहीद हुये झुंझुनू जिले के रणजीतसिंह का आज उनके पेतृक गांव खेतडी तहसील के रवां में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।
शहीद के पुत्र साहिल ने मुखाग्नि दी। इससे पूर्व शाम चार बजे शहीद की पार्थिद देह उसके घर पहुंची। इस अवसर पर पूर्व उूर्जा मंत्री ड़ा जितेन्द्रसिंह, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, दाताराम गुर्जर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, उपखंड अधिकारी इंद्राजसिंह सहित बडी संख्या में जन प्रतिनिधि एवं प्रशासिक अधिकारी उपिस्थत रहे।
गौरतलब है कि शहीद रणजीतसिंह जिनकी मूल पोस्टिंग जम्मू कश्मीर के उरी में थी। रणजीत की ड्यूटी एक महीने पहले मध्यप्रदेश के मऊ में युद्धाभ्यास के लिए लगाई थी। वह गत दो मार्च को करीब एक माह की छुट्टी काटकर ट्रेनिंग में गया था। गुरूवार को ही रणजीत की ट्रेनिंग पूरी हुई थी। सुबह उसने भाई वीरेंद्र और पत्नी मीना से फोन पर बात की थी कि उसकी ट्रेनिंग पूरी हो गई है। एक-दो दिनों में उसे छुट्टी मिलेगी और वह घर आएगा। इसके कुछ समय बाद ही युद्ध अभ्यास के दौरान मोटार फटने से हादसा हो गया और वह शहीद हो गया।
शहीद रणजीतसिंह 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। उसके परिवार में छोटे भाई वीरेंद्र के साथ बलौदा निवासी महेंद्र सिंह की दो पुत्रियों मीना और रीना से दोनों भाइयों का विवाह 2014 में हुआ था। वीरांगना मीनादेवी बीएसटीसी की पढ़ाई कर रही है। शहीद के एक पुत्र साहिल है। जो नर्सरी कक्षा में एक निजी स्कूल में पढ़ता है। वीरांगना के दो माह की गर्भवती भी बताई जा रही है। घर में माता भोलीदेवी और पिता सुमेरसिंह है। जो सेना में सूबेदार के पद पर रह चुके हैं।
सर्राफ रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image