Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिट फण्ड कम्पनियों पर लगाम के लिये लिये कठोर कानून बनायेगी कांग्रेस: पांडे

जयपुर, 09 अप्रैल (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा है कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो देश के चिट फंड कम्पनियों पर लगाम लगाने के लिये कठोर कानून बनायेगी।
श्री पाण्डे ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पीएसीएल कम्पनी में देश के पांच करोड़ 85 लाख लोगों के 49 हजार 100 करोड़ रूपये बकाया हैं, जिसके लिये उच्चत्तम न्यायालय ने वर्ष 2016 में जनता के हक में फैसला सुनाते हुए सरकार को निर्देशित किया था कि आम जनता की गाढ़ी कमाई उसे वापस दिलवायी जाये। उन्होंने कहा कि उक्त कम्पनी में राजस्थान के 40 लाख निवेशकों के 2850 करोड़ रूपये अटके हैं।
उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनावों के दौरान उक्त कम्पनी के पीड़तों कांग्रेस पार्टी से मांग रखी थी कि उन्हें न्याय दिलवाया जाये जिसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गॉंधी ने गंभीरता से लिया और कांग्रेस शासित तीनों राज्यों को पीएसीएल पीड़ितों को राहत देने के लिये कहा। उन्होंने बताया कि इस क्रम में राज्य की कांग्रेस सरकार ने 19 मार्च को परिपत्र जारी करके समस्त जिलाधीशों से पीएसीएल के पीड़ितों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उन्हें राहत देने हेतु प्रक्रिया शुरू करने के लिये निर्देशित कर दिया है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने भी यह प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार भी इस क्रम में पीडितों को राहत देने के लिये काम शुरू करने वाली है।
सुनील
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image