Friday, Mar 29 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दसवीं ओपन बोर्ड परीक्षा में पकड़ाए दो मुन्ना भाई

चित्तौडग़ढ़ 10 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में चित्तौडग़ढ़ जिले के आकोला में बुधवार को राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड की परीक्षा में एक नाबालिग सहित दो फर्जी परीक्षार्थी पाए जाने पर पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि नाबालिग के आयु की जांच की जा रही है।
थानाधिकारी रमेश मीणा ने बताया कि कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रही कक्षा दसवीं के सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा कक्ष में उपस्थित वीक्षक इकबाल हुसैन मंसूरी एवं दूसरे कमरे में वीक्षक रविन्द्र कुमार द्वारा उपस्थिति पत्रक में छात्र के हस्ताक्षर के दौरान फोटो के आधार पर पहचान करते हुए दो फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा।
उन्होंने बताया कि रोल नम्बर 09042182127 किशन गुर्जर पिता हेमराज गुर्जर के स्थान पर शोभालाल गुर्जर पिता रामचंद्र गुर्जर निवासी ढाणी एवं रोल नंबर 09042182175 दिनेश चंद्र पिता उंकार गुर्जर के स्थान पर एक नाबालिग परीक्षा देते हुए पाया गया। परीक्षको ने इस कार्यवाहक प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह द्वारा आला अधिकारी को सूचित कर पुलिस को सौंपा एवं दोनों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई।
पुलिस के अनुसार दोनों फर्जी विद्यार्थियों में से कथ्थित नाबालिग की आयु संबंधी प्रमाण की जांच की जा रही है जिसके बाद ही तय किया जाएगा कि उसे किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जाए या नहीं जबकि बालिग को कपासन न्यायालय में गुरुवार सुबह पेश किया जाएगा ।
व्यास रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image