Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को राजस्थान में चुनाव प्रसारण का समय आवंटित

जयपुर, 10 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दौरान मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को आकाशवाणी दूरदर्शन के राज्य स्तरीय केन्द्रों से चुनाव प्रसारण का समय आज आवंटित कर दिया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि समय आवंटन के लिये झालाना संस्थानिक क्षेत्र स्थित दूरदर्शन केंद्र के सभागार में एक बैठक आयोजित करके सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लाॅटरी निकालकर समय निर्धारण किया गया। भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को आकाशवाणी और दूरदर्शन के जरिए प्रचार-प्रसार के लिए समय आवंटित किया है।
लॉटरी के बाद बहुजन समाज पार्टी को आकाशवाणी एवं दूरदर्शन पर छह-छह मिनट, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी को 10-10 मिनट, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी तथा कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया (मार्क्सवादी) को पांच पांच मिनट का प्रसारण समय आवंटित किया गया है।
दूरदर्शन के कार्यक्रम प्रमुख सुबोध कुमार ने बताया कि 24 अप्रैल को सायं सवा चार से पौने सात बजे तक कुल सात चंकों में मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रचार किया जा सकेगा। आकाशवाणी के सहायक निदेशक (कार्यक्रम) भीमप्रकाश ने बताया कि आकाशवाणी जयपुर केंद्र से 25 अप्रैल को सायं सवा सात से पौने आठ बजे के मध्य छह चंकों में और 26 अप्रैल को सवा सात बजे से सात बजकर 25 मिनट के मध्य दो चंकों में चुनाव प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी एवं दूरदर्शन से यह प्रसारण राज्य के सभी केंद्रों से एक साथ रिले किया जाएगा।
सुनील
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image