Friday, Mar 29 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

अजमेर, 11 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता कृष्ण गोपाल जोशी ने अजमेर में कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के खिलाफ आदर्श आचारसंहिता उल्लंघन की निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है।
श्री जोशी ने आज बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत में कहा कि गया है कि झुनझुनवाला द्वारा छपवाई गई छोटी पुस्तक'राजस्थान के सच्चे सपूत' को आदर्श आचारसंहिता के दौरान जनता में वितरित किया जा रहा है, जिसमें स्वयं के समूह द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख है। पुस्तक पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के कांग्रेस के चुनाव चिन्ह के साथ फोटो भी प्रकाशित हैं। इतना ही नहीं भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा लगाऐ गए प्रतिबंध के बावजूद बिना अनुमति के यह पुस्तिका प्रकाशित कराई गई है जो कि आदर्श आचारसंहिता का खुला उल्लंघन है। पुस्तक पर मुद्रक, प्रकाशक, प्रतियों की संख्या भी अंकित नहीं है।
उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के खिलाफ लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127(क) के तहत आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने के तहत कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराये जाए जाने की मांग की।
अनुराग सुनील
वार्ता
image